become an author

Home » जयपुर » आंखों में मिर्च डालकर लूटने वाली गैंग का पर्दाफाश

आंखों में मिर्च डालकर लूटने वाली गैंग का पर्दाफाश

दिगंत आनंद, आईपीएस, पुलिस उपायुक्त (दक्षिण), जयपुर ने बताया कि दिनांक 04.05.2024 को पीडित व्यक्ति दिलराज मीणा पुत्र राधेश्याम मीणा निवासी बगडी थाना मण्डावरी तहसील लालसोट जिला दौसा ने थाना सांगानेर सदर पर उपस्थित होकर रिपोर्ट दर्ज करवाई कि मैं मेरी गाडी टेक्सी नम्बर स्विफ्ट डिजायर से रेलवे स्टेशन से वाटिका के लिए बुकिंग पर लेकर आया था। वाटिका में पहुंचकर बुकिंग कर लिए लोगो ने मेरी गाडी रूकवाकर मेरे साथ मारपीट की व आंखो में मिर्ची डालकर मेरे दो मोबाइल, 17000/रु० नगद तथा मेरी गाडी को छीनकर भाग गये…..आदि पर अभियोग सं० 360/2024 धारा 394 आईपीसी में दर्ज कर अनुसंधान शुरू किया गया।

टीम गठन-उक्त प्रकरण की गम्भीरता को देखते हुए पारसमल जैन, आरपीएस, अति० पुलिस उपायुक्त, जयपुर दक्षिण के सुपरविजन में सुरेन्द्र सिंह आरपीएस, सहायक पुलिस आयुक्त, चाकसु के मार्गदर्शन में पुलिस थाना सांगानेर सदर थानाधिकारी श्रीमती पूनम चौधरी के नेतृत्व में थाना सांगानेर सदर के स्टाफ की टीम गठित कर निर्देश दिए गए।

प्रकरण की सफलता उक्त घटना गम्भीर प्रकृति की होने पर तथा इस तरह हुई लूट की वारदात का जल्द खुलासा करने के लिए अपराधियों की पहचान करने हेतु गोपनीय आसूचनाएं एकत्रित करना शुरू किया गया। घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी कैमरे चैक किये गये। मुखबीर तंत्र मजबूत करते हुए आसूचनाएं प्राप्त की गई एवं तकनीकी आधार पर उक्त घटना का खुलासा करने के लिए प्रयास शुरू किए गए। उक्त वारदात को ट्रेस करने के लिए मुखबीर की सूचना पर नाकाबन्दी करवाई गई तथा टीम द्वारा उक्त वारदात करने वाले तीन अपराधी मय एक बाल अपचारी सहित गिरफ्तार कर उनके कब्जे से लूटी गई कार बरामद की गई। अपराधियों से लूटे गए मोबाइल व नगद राशि की बरामदगी के प्रयास जारी हैं।

तरीका वारदात – अभियुक्तगण ने लूट की वारदात करने के लिए प्लानिंग की और घटना को अंजाम देने के रेल्वे स्टेशन पहुंचे, जहां उन्होंने अपनी पहचान छिपाने के उद्देश्य से परिवादी की गाडी को ऑफलाईन बुक किया और सभी लोग गाडी में बैठकर वाटिका में वारदात करने के निश्चित स्थान पर पहुंचे जहां पर गाडी ड्राईवर के साथ मारपीट की व उसकी आंखो में मिर्ची डालकर उसके जेब में रखे नगद रूपये व मोबाइल तथा उसकी गाडी को लूटकर भाग गए।

Kashish Bohra
Author: Kashish Bohra

0
0

RELATED LATEST NEWS

  • 7k Network
  • infoverse academy
  • Poola Jada

Top Headlines