become an author

Home » जयपुर » खेत में गिरी आकाशीय बिजली, तीन मजदूरों की मौत:चार लोग घायल, सभी लोग आपस में रिश्तेदार, कृषि कार्य करते समय हुआ हादसा

खेत में गिरी आकाशीय बिजली, तीन मजदूरों की मौत:चार लोग घायल, सभी लोग आपस में रिश्तेदार, कृषि कार्य करते समय हुआ हादसा

चित्तौड़गढ़ और बूंदी जिले के बॉर्डर पर डाबी थाना क्षेत्र में शुक्रवार दोपहर 1 बजे आकाशीय बिजली गिरने से खेत में काम कर रहे तीन लोगों की मौत हो गई और चार घायल हो गए। सभी चित्तौड़गढ़ के श्रीपुरा ग्राम पंचायत के भूंजर कला गांव के हैं।

घटना के बाद घायलों को रावतभाटा उप जिला अस्पताल में उपचार के लिए लाया गया। जहां सभी की स्थिति ठीक बताई जा रही है। वहीं तीन जनों के शव डाबी (बूंदी) ले जाए गए। जहां पर शव का पोस्टमॉर्टम कराया गया। घटना की सूचना मिलने पर एसडीएम महेश गागोरिया, डीएसपी प्रभुलाल कुमावत और डाबी पुलिस मौके पर पहुंची।

डीएसपी प्रभु लाल कुमावत ​​​​​​ने ​बताया कि चित्तौड़गढ़ और बूंदी जिले के बॉर्डर पर डाबी थाना क्षेत्र में सात मजदूर खेतों में काम कर रहे थे। मौसम खराब हुआ तो वे पेड़ के नीचे खड़े हो गए। तभी खेत पर कृषि कार्य करते तीन किसानों पर आकाशीय बिजली गिरी, जिससे उनकी मौत हो गई। जबकि चार लोग घायल हो गए।

हादसे में मुंजर कला निवासी चतरू भील (45) पुत्र अमरलाल भील, पेमा (50) पुत्र देवा भील, सोहन (33) पुत्र कान्हा भील की मौत हो गई। जबकि भोजराज (18) पुत्र मोहन भील, देवालाल (44) पुत्र नन्दा भील, गुलाराम (45) पुत्र देवा भील व रूपलाल (40) पुत्र दूधा भील घायल हो गए। घटना बूंदी जिले के डाबी थाना क्षेत्र की है। जबकि मृतक और घायल भूंजर कला ग्राम पंचायत के श्रीपुरा थाना भैंसरोड़गढ़ जिला चित्तौड़गढ़ के निवासी हैं।

घटना की सूचना श्रीपुरा के विजय परसेंडिया ने दी। बताया गया है कि पीड़ित आपस में रिश्तेदार हैं। घटना के बाद गांव में शोक की लहर दौड़ गई।

एसडीएम महेश गागोरिया ने कहा कि घटना में मृतक और घायलों को नियमानुसार मुआवजा दिलाया जाएगा। सभी गरीब परिवार से हैं और बीपीएल श्रेणी के हैं।

Kashish Bohra
Author: Kashish Bohra

0
0

RELATED LATEST NEWS

  • 7k Network
  • infoverse academy
  • Poola Jada

Top Headlines

ऑपरेशन मुस्कान के तहत् पुलिस थाना मानसरोवर ने गुमशुदा 01 बालिका को हरियाणा तथा 01 बालिका को दिल्ली से दस्तयाब किया।

दिगंत आनंद (आईपीएस) पुलिस उपायुक्त (दक्षिण), जयपुर ने बताया कि जिला जयपुर दक्षिण के पुलिस थाना मानसरोवर, जयपुर दक्षिण ने